Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

टीम इंडिया ने मंगलवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में हनुमा विहारी को शामिल किया गया है, जबकि मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल को टीम में जगह नहीं मिली। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज भी इस टीम का हिस्सा हैं।

शार्दुल, मयंक और वाशिंगटन बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उमेश यादव, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी चोटिल हो गए थे। शार्दुल के अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्लेइंग 11 में शामिल रहे मयंक अग्रवाल और वाशिंगटन सुंदर को भी 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के नायक अक्षर पटेल भी इसमें जगह बनाने से चूक गए।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। यदि भारतीय टीम फाइनल को जीतने में सफल रहती है तो वह विराट की कप्तानी में पहली बार आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम करेगी।

भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान) अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।


administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *