Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

2018 में दमोह की जबेरा विधानसभा से भाजपा का टिकिट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले भाजपा नेता राघवेंद्र सिंह लोधी की सोमवार को भाजपा में वापसी हो गई। भले ही वह चुनाव हार गए थे, लेकिन उन्हें काफी वोट हासिल हुए थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के क्षत्रिय संगठन महामंत्री अजय जमवाल, केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा  के समक्ष राघवेंद्र सिंह लोधी का पार्टी नेताओं ने अंग वस्त्र पहनकर स्वागत किया। वहीं, सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखकर इस बात की पुष्टि की ओर कहा कि वह राघवेंद्र सिंह लोधी का स्वागत करते हैं उनके आने से भाजपा के विजय रथ को गति मिलेगी।

काफी दिनों से यह अटकलें लगाई जा रही थी कि चुनाव के पहले राघवेंद्र सिंह ऋषि भईया की भाजपा में वापसी हो जायेगी, क्योंकि 2018 में वह जबेरा विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़े थे और करीब 21000 हजार वोट उन्हें मिले थे, लेकिन इसके बाद भी बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र सिंह की जीत हुई थी, हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी रहे प्रताप सिंह महज तीन हजार वोटों से ही चुनाव हारे थे। जबेरा विधानसभा लोधी बाहुल्य क्षेत्र है। यहां पूर्व विधायक प्रताप सिंह लोधी हैं, वर्तमान विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी हैं वहीं, राघवेंद्र ऋषि भी लोधी समाज से ही हैं और उनका काफी प्रभाव है और इस बार वह भाजपा के टिकिट के प्रबल दावेदार भी माने जा रहे हैं।

2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी तो राघवेंद्र सिंह ने भी पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया था। लेकिन जब कुछ दिन बाद बीजेपी की सरकार बनी और पूर्व मंत्री कुसमारिया वापस भाजपा में आ गए, लेकिन राघवेंद्र की वापसी नहीं हुई। हालांकि वह कांग्रेस के मंच पर भी कम ही दिखे। पंचायत चुनाव में जब जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी का पर्चा निरस्त हो गया। तब राघवेंद्र की मां जो जिला पंचायत सदस्य हैं उन्हें सिद्धार्थ मलैया ने टीएसएम की और से निर्दलीय लड़ाया गया, हालांकि वह चुनाव हार गए और कांग्रेस प्रत्याशी रंजीता गौरव पटेल चुनाव जीत गईं।


administrator