Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

पाकिस्तान में शुक्रवार को एक बस के सड़क से फिसलकर एक गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई एवं 21 अन्य घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र के डायमेर जिले में रणनीतिक काराकोरम राजमार्ग पर हुई। बस रावलपिंडी से गिलगित जा रही थी। अधिकारी ने बताया कि चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा जिससे वह (वाहन) पलट गया। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना के वक्त बस में 43 यात्री थे।

उन्होंने बताया कि घायलों को चिलास अस्पताल में ले जाया गया है और सेना के हेलीकॉप्टरों ने बचाव कार्य में सहायता की। उनके अनुसार मृतकों के शवों तथा घायलों को अस्पताल ले जाया गया तथा मृतकों की पहचान की जा रही है। सूत्र ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि घायलों में कई की हालत गंभीर है। अधिकारी ने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। डायमेर के उपायुक्त फैयाज अहमद ने पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो न्यूज को बताया कि कम से कम पांच घायल यात्रियों की हालत गंभीर है जबकि दो अन्य को गिलगित शहर में स्थानांतरित कर दिया गया है।

गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री हाजी गुलबार खान ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया और घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों का हरसंभव उपचार करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

Share: