Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

इस्राइल से 212 भारतीयों को लेकर पहला विमान पहुंचा दिल्ली
इस्राइल में फंसे भारतीयों का पहला जत्था शुक्रवार सुबह विशेष विमान से नई दिल्ली पहुंच गया। पहले जत्थे में महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को मिलाकार कुल 212 लोग भारत पहुंचे। लोगों ने दिल्ली पहुंचते ही भारत सरकार को धन्यवाद दिया। उनका कहना है कि हम अब अपने देश में हैं, बहुत खुशी हो रही है।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने इस दौरान कहा, ‘हमारी सरकार किसी भी भारतीय को कभी पीछे नहीं छोड़ेगी। हमारी सरकार, प्रधानमंत्री उनकी सुरक्षा के लिए, उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हम विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, विदेश मंत्रालय की टीम, एयर इंडिया की इस उड़ान के चालक दल के आभारी हैं जिन्होंने इसे संभव बनाया, हमारे बच्चों को सुरक्षित और स्वस्थ घर वापस लाया और उनके प्रियजनों के पास वापस पहुंचाया’।

हमास के हमले में अब तक 27 अमेरिकी नागरिकों की मौत
अमेरिकी अधिकारी जॉन किर्बी ने बताया कि हमास के हमले में मारे गए अमेरिकी नागरिकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। अभी भी हमारे 14 नागरिक आतंकियों के कब्जे में है। उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं और उन्हें सूचित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। किर्बी ने कहा कि इस्राइली अधिकारियों के साथ हमारी बातचीत जारी है, ताकि मृतकों और बंधक बनाए गए लोगों के बारे में सही जानकारी हासिल हो सके और हम पीड़ित परिवारों उनके साथ उसे साझा कर सकें।


administrator