Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। इसी के साथ क्रिकेट के महाकुम्भ का आगाज़ हो जायेगा। यह वनडे विश्व कप का 13वां संस्करण है।

राउंड रॉबिन स्टेज में 45 मुकाबले खेले जाएंगे, जबकि तीन मुकाबले नॉकआउट स्टेज के होंगे। यानी कुल 48 मैच खेले जाएंगे। 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा।

भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, भारत का पाकिस्तान से मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और आखिरी ग्रुप मैच नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

राउंड रॉबिन स्टेज में बारिश या किसी और कारण से मुकाबला रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा। वहीं, सेमीफाइनल और फाइनल रद्द होने पर रिजर्व डे की व्यवस्था की गई है। ये मैच बारिश की वजह से जहां रुकेगा, रिजर्व डे पर उसी स्कोर उसी स्थान से खेल शुरू होगा।


administrator