Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

टीम इंडिया की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में आयोजित फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अब वो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। पिछले साल दिसंबर में भारत की टी-20 टीम का नियमित कप्तान बनने के बाद रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तानी की थी और टीम इंडिया को 3-0 से जीत दिलाई थी। इसके बाद उन्हें वनडे टीम का भी कप्तान बनाया गया था। हालांकि वनडे का कप्तान बनने के बाद रोहित चोटिल हो गए और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में नहीं खेल।

रोहित को हैम्सट्रिंग इंजरी हुई थी। इससे उबरने में उन्हें लगभग सात हफ्ते का समय लगा है। इस दौरान भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच की सीरीज खेली। इन दोनों सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज 1-2 और वनडे सीरीज 3-0 के अंतर से अपने नाम की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में करेंगे कप्तानी 
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि रोहित ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और छह फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। इस सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय टीम का चयन होना है। दक्षिण अफ्रीका में खराब प्रदर्शन के बाद कई खिलाड़ियों की वनडे टीम से छुट्टी हो सकती है।

जसप्रीत बुमराह को मिलेगा आराम
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का वर्कलोड कम करने के लिए उन्हें इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है। बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों टेस्ट और तीनों वनडे मैच खेले थे। उनके अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन की टीम से छुट्टी हो सकती है। इन दोनों खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों में बहुत ही साधारण प्रदर्शन किया था।

अश्विन और भुवनेश्वर का प्रदर्शन खराब
अश्विन 2017 के बाद पहली बार वनडे टीम में लौटे थे और उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसके बाद उन्हें फिर से भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है। वहीं भुवनेश्वर चोट से उबरने के बाद कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। उनकी गति में भी गिरावट आई है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वो पूरी तरह से बेअसर दिखे। इसके बाद उन्हें भी टीम से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह दीपक चाहर को मौका मिल सकता है, जिन्होंने तीसरे वनडे में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगा भारत
भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज छह फरवरी से 11 फरवरी के बीच खेली जाएगी। वनडे सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद में होंगे। वहीं टी-20 सीरीज 16 फरवरी से 20 फरवरी के बीच खेली जाएगी। इस सीरीज के सभी मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले जाएंगे।


author