Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी इसे लेकर गंभीर है। बोर्ड ने शनिवार (22 जनवरी) को सभी फ्रेंचाइजियों के साथ बैठक की। वर्चुअल तरीके से हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी है कि टूर्नामेंट के सभी मैच महाराष्ट्र के दो शहर मुंबई और पुणे में कराए जा सकते हैं। यूएई को विकल्प के तौर पर रखा गया है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। उन्होंने कहा- अधिकांश टीम मालिकों ने इस बात पर सहमति जताई है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही हो। खिलाड़ियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को ही होगी। उससे पहले हम जगह का एलान कर देंगे।

जय शाह ने आगे कहा- बीसीसीआई आईपीएल के 2022 सीजन के आयोजन को लेकर हमेशा से उत्सुक रहा है। इस बार अहमदाबाद और लखनऊ के रूप में दो नई टीमें दिखाई देंगी। हम भारत में ही टूर्नामेंट को कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बीसीसीआई ने कभी भी अपने हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया है। हम लगातार कोविड-19 की परिस्थितियों को देखकर लगातार प्लान-बी पर काम कर रहे हैं।

इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया था कि आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 27 मार्च (रविवार) या दो अप्रैल (शनिवार) को हो सकती है। लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय मैच और आईपीएल के बीच कम से कम 14 दिनों का अंतर होना चाहिए। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 18 मार्च को तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी। ऐसे में टूर्नामेंट का आयोजन अप्रैल मे ंही संभव है, लेकिन जय शाह के बयान को देखकर लगता है कि बोर्ड कोई दूसरा रास्ता निकालेगा।

बोर्ड भारत में ही टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी कारण उसने महाराष्ट्र को चुना है। पहला मैच मुंबई में होने की संभावना है। बैठक में चेन्नई सुपरकिंग्स के एन.श्रीनिवासन, कोलकाता नाइटराइडर्स के शाहरुख खान, पंजाब किंग्स की प्रीति जिंटा और दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल के साथ अन्य टीमों के मालिक भी मौजूद थे।


author