Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

दिल्ली में कोरोना महामारी को देखते हुए लगाया वीकेंड (सप्ताहांत) कर्फ्यू को समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से अनुशंसा की है। इसके लिए उन्होंने उपराज्यपाल को पत्र भेजा है।

वीकेंड कर्फ्यू हटाने के साथ-साथ निजी कार्यालयों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने व दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन सिस्टम हटाने का प्रस्ताव भी भेजा गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इसी महीने वीकेंड कर्फ्यू लगाया था। इसके साथ ही बाजार में दुकानें ऑड-ईविन प्रणाली में खुलती हैं। इससे दुकानदारों को भारी नुकसान हो रहा था।

दुकानदारों का कहना है कि इससे वे महीने में सिर्फ 10 दिन ही दुकान खोल पा रहे थे। अब उम्मीद है कि अगर वीकेंड कर्फ्यू हट जाता है तो उन्हें कुछ राहत मिलेगी।

वीकेंड कर्फ्यू हटा तो क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा जानें
सीएम केजरीवाल ने बैठक में बाजारों में दुकानों के खुलने के ऑड-ईवन सिस्टम को भी खत्म करने को मंजूरी दे दी है। बैठक में निजी ऑफिस भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने को लेकर सहमति बनी है। उपराज्यपाल अनिल बैजल को इन प्रस्तावों को मंजूरी के लिए भेजा गया है। बैठक में सरकारी ऑफिस को वर्क फ्रॉम होम (WFH) ही चलते की सिफारिश की गई है। बैठक में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने को तो मंजूरी दी गई है लेकिन नाइट कर्फ्यू लागू रखने पर सहमति बनी है।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी
दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने की तैयारी के बीच देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब साढ़े तीन लाख नए मरीज सामने आए हैं। इस बीच दिल्ली में कल कोरोना के 13 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए थे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कुछ दिन पहले कहा था कि राज्य में कोरोना का पीक गुजर चुका है।


author