Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

बरेली: डॉक्टर्स डे पर रोटरी क्लब ऑफ बरेली के सदस्यों ने शहर विधायक अरुण कुमार व सीए राजन विधार्थी को सम्मानित किया। इसके अलावा रोटरी नवसत्र के पहले दिन मानव कल्याण व कोरोना महामारी को दूर करने के लिए हवन पूजन का कार्यक्रम व पौधारोपण कार्यक्रम परसखेड़ा में किया गया।

पौधारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत शहर विधायक अरुण कुमार ने कई प्रमुख स्थानों पर पौधारोपण कर सभी से पौधों की देखभाल करने की अपील की। इस दौरान उन्होने कहा कि प्रकृति को वरदानी इसलिए कहा गया है, कि वह परमात्मा का दिया हुआ अनुपम उपहार है। जिसकी वास्तविक अनुभूति के लिए प्रकृति के साथ समय बिताना व तालमेल बनाए रखना आवश्यक है। जितना हम प्रकृति के सानिध्य में रहेंगे आत्मा उतनी ही सतोप्रधान बनती जाएगी ।

रोटरी क्लब अध्यक्ष मोहन गुप्ता ने कहा कि रोटरी नवीन सत्र के इस मौके पर हम सभी कम से कम पांच पौधे लगाकर उनकी देखभाल पेड़ बनने तक करें। एक पेड़ एक पुत्र के समान है। पूर्व अध्यक्ष प्रधीर गुप्ता ने कहा कि बिना पेड़ों के मानव जीवन संभव नहीं है। लगातार पेड़ों का कटान होने से प्रकृति का संतुलन बिगड़ गया है।  वृक्षों की सेवा बच्चों की तरह करनी चाहिए। वृक्षों की संख्या कम होने से ही पर्यावरण दूषित हो रहा है। वृक्ष धरा के आभूषण हैं प्रत्येक व्यक्ति को पौधारोपण करना चाहिए।

कार्यक्रम में रोटेरियन आत्मसरन अग्रवाल, विमल अवल, अरविंद गुप्ता एवं अन्य रोटेरियन उपस्थित रहे सभी ने अपने हाथों से वृक्षारोपण किया।

 

 

 


administrator