Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

बरेली व आंवला लोकसभा सीट पर कल 7 मई को वोटिंग है। चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। पुलिस लाइन में जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार और एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने फोर्स के साथ ब्रीफिंग की। जहां डीएम व एसएसपी ने चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों के निर्देश जारी किए। इस मौके पर सभी एडिशनल एसपी, सीओ, थाना प्रभारी, पैरामिलेट्री फोर्स के अधिकारी, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य फोर्स के जवान भी मौजूद रहे।

परसाखेड़ा गोदाम से चिलचिलाती धूप में पोलिंग पार्टियों और फोर्स को रवाना किया गया। कई महिला मतदान कार्मिकों छोटे बच्चे हैं, जिन्हें लेकर वह रवाना हुईं। इससे पहले रवानगी स्थल पर विधानसभावार पार्किंग की व्यवस्था की गई। यहां से वाहनों से सभी पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों पर भेजा गया। सात मई को सुबह सात बजे से मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि परसाखेड़ा में कार्मिकों के लिए पेजयल, अस्थायी शौचालय की व्यवस्था की गई है। मतदान केंद्रों पर भोजन आदि की व्यवस्था भी की गई है।

चुनाव के लिए 15,000 जवान लगाए

पैरामिलेट्री फोर्स के नोडल अधिकारी और एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर दूसरे जिलों से अधिकांश फोर्स बरेली पहुंच चुकी है। शहर व देहात अलग अलग स्थानों पर अर्धसैनिक बल के जवानों के लिए रुकने की व्यवस्था की गई है। बरेली जिले से 2 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चुनाव में लगी है। वहीं 13 हजार जवान बाहर से हैं, इनमें 35 कंपनी पैरामिलेट्री के जवान लगाए गए हैं। कुल मिलाकर 15 हजार जवान चुनाव ड्य़ूटी में लगाए गए हैं।

कड़ी सुरक्षा में होगा मतदान 
जिले में लोकसभा चुनाव कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच संपन्न कराए जाएंगे। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती होगी। मतदान के दौरान पांच कंपनी पीएसी के साथ 35 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा पांच हजार पुलिस और होमगार्ड के जवान भी सुरक्षा बंदोबस्त संभालेंगे। एसएसपी सुशील घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराया जाएगा। शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े बंदोवस्त किए गए हैं।

 

 

Share: