Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

बरेली- यूपी के बरेली से एक फर्जी कंपनी द्वारा हजारो लोगों को चूना लगाने की खबर सामने आरही है। जहां रोजगार देने के नाम पर तमाम लोगों से पैसे ऐंठ लिए गए। अब कंपनी लोगों का पैसा लेकर फरार हो गयी है।

जानकारी के अनुसार थाना बारादरी के खुशबू एनक्लेव में डॉमिनोज पिज्जा के ऊपर सैल्फ टेक जोन इंटरप्राइजेज के नाम से एक प्राइवेट कम्पनी लोगों को रोजगार देने के नाम पर आईडी बना रही थी, जिसमें प्रति व्यक्ति ढाई हजार रुपये जमा कर के अबरी के कागज बनाने का रोजगार दिया करते थे।

बृहस्पतिवार को कंपनी के फरार होने की वजह से सैकड़ों लोगों ने वहां पर हंगामा काट दिया मौजूद लोगों ने बताया कि आधार कार्ड के आधार पर ढाई हजार पहले कर एक लेटर उपलब्ध करवाया जाता था जिसमें एक बंद पेटी दी जाती थी उसमें कागज फेविकोल आदि लिफाफे बनाने की सामग्री उपलब्ध होती थी।

लोगों ने बताया कि लोगों को जोड़ने के लिए ₹400 प्रति मेंबर जोड़ने वाले को भी दिया जाता था, जिससे लगभग हजारों लोग इस कंपनी से कमाई के लिए जुड़े हुए थे। पहली बार में 500 लिफाफा की पेटी दी जाती थी जिसके बदले 35 सौ रुपया मेहनत का दिया जाता था और कंपनी द्वारा दिए गए लेटर में 3 वर्ष के लिए कार्य देने की बात कही गई है॥ जिस से लेकर कंपनी से लोग बेहद खुश थे परंतु बृहस्पतिवार को अचानक से कंपनी हजारों लोगों का करोड़ों रुपया लेकर फरार हो गई इसकी वजह से वहां मौजूद लोगों ने हंगामा काट दिया। पीड़ितों में मनोरमा सक्सेना, सुधा यादव, चित्र सक्सेना, मन्जु कनोजिया, आशा यादव, मिनाक्षी, इन्द्रपाल, विनोद, प्रियंका आदी मौजूद रहे। उनका कहना यह है कि वह गरीब परिवारों से है और काम काज के चक्कर मे और लोगों को भी इस कम्पनी से जोड़ा था।

-राहुल सक्सेना की रिपोर्ट


author