Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

 

यूपी/बदायूं में आज ब्लॉक स्तरीय ऑनलाइन बैठक का ब्लॉक उसावां बदायूं में आयोजन किया गया, जिसमें समस्त पीएस/यूपीएस के एचटी/ आईएचटी ने प्रतिभाग किया। इस बैठक का आयोजन खण्ड शिक्षा अधिकारी रमेश पंकज द्वारा किया गया।सर्व प्रथम एआरपी अरुण कुमार शाक्य द्वारा उड़ाई फीडिंग पर ब्लॉक की असन्तोषजनक स्थिति पर बात की गई।

तथा अगले 2 दिवस में फीडिंग पूर्ण करने को कहा गया।खंड शिक्षा अधिकारी रमेश पंकज जी द्वारा खाद्यान्न वितरण, खातों में कन्वर्जन कोस्ट का ट्रांसफर, ड्रेस का समूह व कपड़े की फर्म को पूर्ण भुगतान करने, कंपोजिट ग्रांट से कायाकल्प के 14 बिंदु पूर्ण कराने, व इस नए सत्र में निः शुल्क वितरण सामग्री के बदले बच्चों को डीबीटी के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करने आदि बिन्दुओ पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इसके बाद एआरपी अजयपाल सिंह द्वारा नवीन नामांकन व आउट ऑफ स्कूल बच्चों को शारदा पोर्टल पर अपलोड कराने व नवीन नामांकन को प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करने, वॉलिंटियर्स का चयन करने, दीक्षा पर चल रहे प्रशिक्षण “नेतृत्व क्षमता विकास प्रशिक्षण” को सभी के द्वारा पूर्ण करने है।

शासन द्वारा निर्धारित 13 पंजिकाओं के प्रयोग करने, E पाठशाला व्हाट्सअप ग्रुप व दूरदर्शन देखने के लिए बच्चों को प्रेरित करने पर विस्तार पूर्वक बात की गई। ARP अकबर अली द्वारा प्रेरणा लक्ष्य एप पर बात की गई। SRG जसवीर सिंह द्वारा के पाठशाला फेज 4 के सफल क्रियान्वयन करने व प्रेरणा सारथी के चयन पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। SRG पीयूष द्वारा संचारी रोग नियंत्रण पर विस्तार पूर्वक बात की गई।इसमें लगभग 140 प्रधानाध्यापक/ इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने प्रतिभाग किया। ARP श्याम बाबू वर्मा व ARP मोहम्मद अरशद भी उपस्थित रहे। अंत मे मीटिंग का समापन सभी साथियों को धन्यबाद के साथ किया गया।

जिल/बदायूं से संवाददाता शिव कुमार की खास रिपोर्ट।

Share:

administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *