Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

मौसम विभाग ने सोमवार से यलो अलर्ट जारी करते हुए सप्ताह भर तक कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है। हालांकि, इस बीच राजधानी को बारिश से राहत मिलेगी लेकिन कुछ दिन रात और सुबह-शाम कोहरा रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक, बीते एक दिन पहले ही दिल्ली में रात साढ़े आठ बजे तक 69.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी जो कि बीते 32 सालों में जनवरी में अब तक के सबसे अधिक बारिश थी। हालांकि, शनिवार को रात भर बारिश का सिलसिला जारी रहा जो सुबह जाकर थमा। इस बीच सुबह साढ़े आठ बजे तक 19.7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई, जिसके बाद बारिश का आंकड़ा 1989 के रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए 88.2 मिलीमीटर पर पहुंच गया। वहीं, दूसरी ओर अकेले पालम में अभी तक 110 मिलीमीटर बारिश का रिकॉर्ड बन गया है।

दिन भर छाए रहे बादल, लुढ़का दिन का तापमान
रविवार की सुबह बारिश का दौर थमने के बाद भी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिली। दिनभर बादल छाए रहने की वजह से सूरज के दर्शन नहीं हुए। इस वजह से दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस लुढ़ककर 14.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं, अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 10.5 डिग्री दर्ज किया गया। सीजन का सर्द दिन होने की वजह से लोगों की कंपकपी छूटती रही। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने गर्म कपड़ों के साथ-साथ हीटर और अलाव का भी सहारा लिया। बीते 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर 78 से 100 फ़ीसदी तक दर्ज किया गया। वहीं, शाम होते ही सर्द हवाओं की वजह से सर्दी के सितम ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी थी।

सोमवार से यलो अलर्ट, सप्ताह भर पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग ने सोमवार से राजधानी में यलो अलर्ट जारी करते हुए कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान तेजी से लुढ़ककर सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। सुबह के समय मध्यम स्तर तक कोहरा छाए रहने की भी संभावना है। वहीं, अधिकतम और न्यूनतम पारे में अधिक गिरावट होने की वजह से दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सर्द दिन वाली स्थिति भी दर्ज की जा सकती है।

Share:

author