Contact Info

Chitragupt Colony, Badaun Road, Bareilly.

We Are Available 24/ 7. Call Now.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम ऋषभ पंत को बेस्ट बताया है। जबकि 20 सदस्यीय टीम में साहा को भी चुना गया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड से उसी के घर में होने वाली 5 टेस्ट की सीरीज और उससे पहले टेस्ट चैंपियनशिप के लिए विकेटकीपर पंत को ही पहले मौका मिलना चाहिए। उसके बाद यदि मुझे मौका मिलता है, तो मैं खुद को साबित करूंगा।

दरअसल, टीम इंडिया को साउथैम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज होगी। इसके लिए टीम इंडिया में 4 विकेटकीपर बल्लेबाज को चुना गया। यह ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, लोकेश राहुल और केएस भरत हैं। इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले साहा और राहुल को अपनी फिटनेस साबित करना होगी। भरत को साहा के कवर के तौर पर टीम में चुना गया है।

स्थिति कुछ भी हो, मैं अपना बेस्ट देता हूं: साहा

साहा ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा कि ऋषभ पंत ने टेस्ट चैंपियनशिप पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें ही इंग्लैंड में टीम इंडिया की बतौर विकेटकीपर पहली पसंद होनी चाहिए। मैं इंतजार करूंगा और यदि मुझे मौका मिला तो मैं अपना बेस्ट दूंगा। मैं सिर्फ एक मौके की तलाश कर रहा हूं। स्थिति कुछ भी हो, मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं। फिर चाहे मेरा प्रदर्शन अच्छा रहे या नहीं।

उन्होंने कहा कि मैं अपने आप में कोई बदलाव नहीं देखता। मुझे नहीं पता कि मेरे आसपास के लोग मुझमें कुछ बदलाव देखते हैं। हम सिर्फ अपना बेस्ट दे सकते हैं। यह कभी अच्छा होता है और कभी नहीं। टीम मैनेजमेंट इन्हीं सब परफॉर्मेंस के पैरामिटर को देखकर ही टीम में आपको मौका देता है।

साहा ने कहा कि मैं अपनी प्रैक्टिस करता रहूंगा, फिर चाहे मुझे प्लेइंग-11 में मौका मिले या नहीं। मैं हमेशा अपना खेल बेहतर करने की कोशिश करता हूं, लेकिन यह सच है कि प्रैक्टिस और प्रोफेशनल मैच में बहुत बड़ा अंतर है। आखिर में यही सबसे बड़ी बात देखी जाती है कि बड़े मंच पर कौन बेस्ट परफॉर्मेंस करता है।

कोरोना को हरा चुके साहा

IPLके 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले साहा 4 मई को कोरोना संक्रमित हो गए थे। हालांकि तीन दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। वे दिल्ली में 17 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद कोलकाता लौट गए हैं। कुछ दिन परिवार के साथ रहने के बाद वे 24 मई को मुंबई में भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। उसके बाद क्वारैंटाइन रहेंगे।

2 जून को इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया

भारतीय टीम चार्टर प्लेन से 2 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी। पुरुष टीम के साथ महिला टीम भी जाएगी। सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल में एंट्री से पहले कोरोना रिपोर्ट निगेटिव लेकर जाना है। पुरुष टीमों के खिलाड़ियों का BCCI उनके घर पर ही कोरोना की जांच करा रही है, जबकि महिला खिलाड़ियों को यह खुद कराना होगा।

साहा और पंत ने टेस्ट में बराबर 3-3 शतक जमाए

पूर्व भारतीय विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में टेस्ट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद साहा को ही उनके बैकअप के तौर पर देखा जा रहा था। हालांकि, पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज में पंत ने शानदार प्रदर्शन करके उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

साहा ने टीम इंडिया के लिए अब तक 38 टेस्ट में 1251 और 9 वनडे में 41 रन बनाए हैं। टेस्ट में उन्होंने 3 शतक और 5 अर्धशतक भी जमाए। साहा टी-20 में डेब्यू नहीं कर सके। वहीं, पंत ने अब तक 20 टेस्ट में 1358 और 18 वनडे में 529 रन बनाए। उनके नाम 33 टी-20 में 512 रन दर्ज हैं। टेस्ट में पंत ने 3 सेंचुरी और 6 फिफ्टी भी लगाई हैं।

 


administrator