बिहार के भागलपुर में जमीन विवाद के चलते 2 साल के बच्चे की गला दबाकर हत्या!

बिहार के भागलपुर में दो वर्ष के बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी गई. बच्चे के शव को धान के खेत में फेंक दिया गया. ग्रामीणों ने परिवारीजनों को खेत में बच्चे का शव पड़े होने की सूचना दी. बच्चे के शव को देख उनमें शोक की लहर दौड़ गई. सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. हत्या के पीछे डेढ़ बीघा जमीन का विवाद बताया जा रहा है.

इशीपुर थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव का रहने वाला नंद किशोर राजस्थान में मजदूरी करता है. उसकी पत्नी गायत्री गांव में रहती है. घटना बुधवार की है, जब गायत्री घर से कुछ दूर साग तोड़ने गई थी. घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ बेटी आंचल, बेटा अंकुश और मंदीप खेल रहे थे.

शाम को जब घर लौटी तो मंदीप नहीं था. उसने मंदीप की तलाश शुरू कर दी, लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी. देर रात उसका शव गांव वालों ने नहर के पास खेत में पड़ा देखा. सूचना मिलते ही गायत्री मौके पर पहुंच गई. बच्चे के शव को देख उसके होश उड़ गए.

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर थाना पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान गायत्री ने बताया कि बच्चे की हत्या उसके जेठ डबलू राम और जेठानी ने की है. उसने आरोप लगाया कि घर के पीछे डेढ़ बीघा जमीन पर विवाद चल रहा है. ये जमीन हमारी है, लेकिन इस जमीन पर जेठ की बुरी नीयत है.


indianetwork